You Are Here: Home » Punjab » Amritsar » केंद्र सरकार पाकिस्तान के सिखों का मुद्दा गंभीरता से उठाये -सिद्धू

केंद्र सरकार पाकिस्तान के सिखों का मुद्दा गंभीरता से उठाये -सिद्धू



अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सरकार की जि़म्मेदारी -नवजोत सिंह सिद्धू

मुख्यमंत्री द्वारा ईसाई समुदाय को क्रिसमस की बधाई -सिद्धृ

अमृतसर, 21 दिसंबर : पाकिस्तान में सिखों को जबरन धर्म-परिवर्तन के लिए मजबूर किये जाने संबंधी आ रही खबरों संबंधी बोलते हुये स. सिद्धू ने जहां पाकिस्तान सरकार को यह जबरन धर्म परिवर्तन रोकने के लिए कठोर कदम उठाने का आह्वान किया, वहीं केंद्र सरकार से अपील की कि वह सिखों का यह मुद्दा पाकिस्तान सरकार के समक्ष गंभीरता से उठाये और इसका हल करवाए।


पंजाब सरकार द्वारा क्रिसमस संबंधी करवाए गए राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय निकाय एवं पर्यटन विभाग के कैबिनेट मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से ईसाई समुदाय के लोगों को क्रिसमस की बधाई दी, वहीं भरोसा भी दिया कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करना सरकार की जि़म्मेदारी है और इसमें लापरवाही नहीं होने दी जायेगी। मुख्य मेहमान के तौर पर समागम में पहुंचे स. सिद्धू ने कहा कि पंजाब में सभी धर्मों और जातियों के लोग मिल-जुल कर रह रहे हैं और हमारी सरकार में यह अमन -शांति भंग करने की आज्ञा किसी को नहीं दी जायेगी।

स. सिद्धू ने कहा कि मानवता की सेवा सबसे बड़ी सेवा है और सभी धर्म हमें ईश्वर के बनाये लोगों से प्यार करने का संदेश देते हैं, इसलिए हम सभी को प्यार की भावना के साथ रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री दरबार साहिब के दरवाज़े सभी धर्मों के लिए खुले हैं और हमारा संविधान सभी को समान अवसर देता है जिससे जाति -धर्म के नाम पर भेदभाव सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने धर्म के नाम पर राजनीति करने की कड़े शब्दों में निंदा की।


लोकसभा मैंबर स. गुरजीत सिंह औजला ने इस अवसर पर संबोधन करते हुये क्रिसमस की बधाई दी और कहा कि ईसाई समुदाय सत्य का साथ देने और विद्या का दान बांटने वाले लोगों का गुलदस्ता है। उन्होंने कहा कि जहां -जहां भी इनके लोग पहुंचे हैं, वहां नशे करने वाले लोगों की संख्या भी कम हुई है। उनकी सरकार की तरफ से हर संभव सुरक्षा का भरोसा भी समुदाय को दिया गया। समागम को संबोधन करते हुये बिशप फरैंको मुकेल्लक ने जहां यह समागम करवाने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया वहीं यह ऐलान भी किया कि ईसाई समुदाय के लोग सरकार के साथ मिलकर राज्य के लोगों के कल्याण में साथ देंगे। इस अवसर पर बिशप पी. वी. सामंतराए और बिशप फरैंको मुकेल्लक ने स. नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष तौर पर सम्मानित भी किया।

अन्य व्यक्तियों में इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर स. कमलदीप सिंह संघा, फादर पीटर, पास्टर विजय बेनीडिक्ट, मेजर विजयपाल सिंह, डेनियल बी दास, पास्टर बलविंदर जोहन, मोना पहलवान, डेनियल मसीह, जतिंदर गौरव, विल्सन गिल, तरसेम मसीह, अमनदीप गिल और ईसाई समुदाय के अतिरिक्त प्रमुख व्यक्ति थे।

About The Author

Journalist

Number of Entries : 3027

Leave a Comment

Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Scroll to top