You Are Here: Home » Indore » इंदौर के रहने वाले एक लड़के ने नया देश खोज कर, ख़ुद को घोषित किया राजा, पिता राष्ट्रपति

इंदौर के रहने वाले एक लड़के ने नया देश खोज कर, ख़ुद को घोषित किया राजा, पिता राष्ट्रपति



हम में से कई लोग ज़िंदगी भर एक ख़ूबसूरत आशियाने का सपना देखते रह जाते हैं और यहां एक छोटे से शहर के लड़के ने पूरा देश ही बना डाला. ये ख़बर पढ़ कर आपका चौंकना लाज़मी है.

ये कहानी है इंदौर के रहने वाले सुयश दीक्षित की. दरअसल, सुयश नामक इस युवक ने सूडान और मिस्र के बीच एक नया देश बना डाला है. इस नए देश का नाम ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’ है. युवक ने ख़ुद को ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’ का राजा घोषित करते हुए, वहां एक झंडा भी फ़हरा दिया है. हालांकि, अभी यूनाइटेड नेशंस से इस इलाके की मान्यता मिलना बाकी है. सुयश ने अपने इस अनोखे कारनामे का ज़िक्र फ़ेसबुक पर भी किया है.

 

सुयश ने ये भी बताया कि ये यात्रा काफ़ी मुश्किल थी. वो कहते हैं कि जब मैं इजिप्ट से निकला, तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे. मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां तक पहुंच पाया.’

आगे बताते हुए सुयश लिखते हैं, मैंने इलाके में दो झंडे फ़हराये हैं. एक देश की राजधानी और दूसरा देश की सीमा पर. अपने इस मिशन को कामयाब बनाने के लिए उन्होंने लोगों से यहां निवेश करने और इस नए देश की नागरिकता लेने का आग्रह किया है. उन्होंने वेबसाइट https://kingdomofdixit.gov.best का लिंक देते हुए लोगों से हमारे यहां कई पद खाली हैं, लोग अप्लाई कर सकते हैं, जिस पर वो ग़ौर करेंगे.

वहीं अपने पिता को जन्मदिन का उपहार देते हुए, उन्हें ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’ का राष्ट्रपति बनाने की बात कही. दिलचस्प बात ये है कि सुयश ने इस देश से जुड़ी कई जानकारियां भी साझा की हैं.

Name: Kingdom of Dixit (KoD)

Current population of country: 1

Capital city: Suyashpur

Ruler: King Suyash I

Date of establishment: Nov. 5, 2017

National animal: lizard

ध्यान देने वाली बात हैं कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी शख़्स ने इस बंजर ज़मीन के राजा होने का दावा पेश किया है. इससे पहले 2014 में जेरमी हीटन ने इसको अपना बताया था और इसका झंडा फ़हराया था, साथ ही उन्होंने अपनी बेटी को इस इलाके की असल शहज़ादी बताया था.

About The Author

Journalist

Number of Entries : 3066

Leave a Comment

Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Scroll to top