You Are Here: Home » India » Utar Pardesh » Muzzfarnagar » मौत बेच रहें हैं ठन्डे पेय जल के नाम पर मिलावटखोर देखिये ये वीडियो

मौत बेच रहें हैं ठन्डे पेय जल के नाम पर मिलावटखोर देखिये ये वीडियो



मुज़फ्फरनगर : बढ़ती गर्मी में पेय पदार्थो की मांग बढ़ जाती है और मांग बढ़ने पर मिलावटखोर भी सक्रिय हो जाते है । मिलावटखोरी पर लगाम लगाने हेतु आज मुज़फ्फरनगर में खाद्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम के अधिकारियो ने नगर में कई पेय पदार्थो की दुकानों पर छापामारी अभियान चलाकर दर्जनों दुकानों पर पेय प्रदार्थो की सैम्पलिंग की ।  खाद्य विभाग अधिकारी ने बताया की गर्मी को देखते हुए जूस ,मेंगो सेक की दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है एक दुकान से मेंगो सेक का सेम्पल लिया है कुछ दुकानों पर गंदगी और खामिया पाई गई है उन्हें नोटिस दिया जा रहा है अगर गंदगी साफ नहीं करते तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा।
 चिलचिलाती धुप और गर्मी से परेशान आप अगर प्यास बुझाने के लिए पेय प्रदार्थ या मैंगो शेक पीकर शीतल होना चाहते है तो हो जाइये सावधान कंही प्यास बुझाने के चक्कर में आप फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार ना हो जाये । जी हाँ क्योंकि मुनाफाखोर व्यापारी कर  रहे है आपकी सेहत से खिलवाड़ । उत्तर प्रदेश में मई का महीना आते ही गर्मी ने जंहा लोगो का जीना दुर्भर कर दिया है वही खुलेआम शहर में तरह तरह के शरबत और मैंगो सेक बेचने वाले चाँदी काट रहे है । थोड़े से मुनाफे के लिए आम जनता को जहरीला ठंडा पिलाकर आप लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है । मैंगो शक में जहरीला कलर और असुद्ध बर्फ का प्रयोग कर बेहद गंदगी में पेय प्रदार्थ तैयार कर रहे है । मुज़फ्फरनगर के स्वास्थ्य विभाग और खाद्य बिभाग की संयुक्त टीम ने आज जिलाधिकारी के निर्देशन में शहर के प्रमुख चोराहो पर छापामारी अभियान चलाया । अभियान के चलते कई प्रतिष्ठानों पर मैंगो सेक और पेय प्रदार्थो में मिलावट पाई गई । मैंगो सेक को कुदरती रंग देने के लिए हानिकारक रंगो का इस्तमाल किया जा रहा था तो कंही असुद्ध बर्फ भी प्रयोग में लाइ जा रही थी । खय विभाग के अधिकारी ने भारी मात्रा में सैम्पलिंग करते हुए कार्यवाही करने की बात कही है । खाद्य अधिकारी विनीत कुमार ने बताया है की आज हमने जूस और मैंगो सेक चेक करा रहे है । एक तो ये लोग खुलेआम बेच रहे है और दूसरा ये लोग रंगो का इस्तमाल  कर रहे है । कुछ जंगह हमें हानिकारक रंग मिले है । जिनकी हमने सैम्पलिंग की है । ये रंग मनुष्य के लीवर को बहुत जादा नुकशान दे सकता है । अभी तक पांच दुकानों का सैम्पलिंग कर चुके है । कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है । ये कलर ऐसा है जो आगे चलकर कैंसर रोग को जन्म दे सकता है । इस लिए हमने सभी को नोटिस भी दिया है की आगे इस तरह के रंगो का प्रयोग ना करे ।

About The Author

Journalist

Number of Entries : 3064

Leave a Comment

Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Scroll to top