You Are Here: Home » India » Delhi » ਦਿਲਜੀਤ ਦੋਸਾਂਝ ਇਸ ਹਾਕੀ ਖਿਡਾਰੀ ਦੀ ਭੂਮਿਕਾ ਚ’ ਆਉਣਗੇ ਨਜਰ (ਵੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ)

ਦਿਲਜੀਤ ਦੋਸਾਂਝ ਇਸ ਹਾਕੀ ਖਿਡਾਰੀ ਦੀ ਭੂਮਿਕਾ ਚ’ ਆਉਣਗੇ ਨਜਰ (ਵੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ)



भारतीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवनी पर बनी फिल्म “सूरमा” इस वर्ष बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार है। फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आयेंगे |

हालांकि संदीप सिंह की प्रेरक कहानी जल्द ही थिएटरों में रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले हॉकी खिलाड़ी ने अहमदाबाद में कॉलेज के छात्रों को संबोधित कर एक प्रबुद्ध भाषण दिया।

 

इस दौरान संदीप सिंह ने अपने जीवन के अनुभवों पर बात की, जिसमें खिलाड़ी ने अपने जीवन के संघर्ष और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान बनने की अपनी यात्रा के बारे में विस्तार से बात करते हुए नज़र आये।

शताब्दी ट्रेन में एक गोलीबारी एक्सीडेंटल का शिकार होने के बाद, संदीप

सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद वो लकवा के शिकार बन गए और लगभग दो साल तक व्हीलचेयर पर ही थे। इतना सब होने के बावजूद, हॉकी खिलाड़ी ने हिम्मत नही हारी और लकवा को मात दे कर, राष्ट्रीय टीम में अपनी स्थिति फिर से स्थापित की।

संदीप की प्रेरणादायक कहानी ने वहाँ मौजूद सभी लोगों के दिल को छू लिया, जिसके बाद दर्शकों ने तालियां बजा कर उनके जज़्बे को सलाम किया। जबकि टेडएक्स फॉरमेट में स्पीकर को बीच मे रोकना मना है, लेकिन संदीप सिंह को उनके भाषण के दौरान दो बार तालिया बजा कर अभिवादन किया गया।

संदीप सिंह हॉकी के दिग्गज़ खिलाड़ी है और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है। दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रैग फ़्लीकर्स माने जाने वाले संदीप ने भारतीय हॉकी को कई सुनहरे पलों से नवाज़ा है।

लेजेंड हॉकी खिलाड़ी के रूप में ‘सूरमा’ के पोस्टर में दिलजीत दोसांझ को जबरदस्त प्रशंसा मिल रही है। अभिनेता इस पहले लुक में आशाजनक नज़र आ रहे है, जिसने दर्शकों के उत्साह को बढ़ा दिया है।

सूरमा का निर्माण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा किया गया है। दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू द्वारा अभिनीत “सूरमा” इस वर्ष जून में रिलीज होगी।

About The Author

Journalist

Number of Entries : 3067

Leave a Comment

Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Scroll to top