You Are Here: Home » India » New Delhi » 2 महीने के बेटे को लेकर काम पर जाती हैं ये विधायक, इस महिला को दिल से सलाम करेंगे आप

2 महीने के बेटे को लेकर काम पर जाती हैं ये विधायक, इस महिला को दिल से सलाम करेंगे आप



New Delhi: पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ… महिलाएं कहीं भी अपना कर्तव्य निभाने से पीछे नहीं हटती हैं। कुछ ऐसा ही एक अनोखा नजारा देखने को मिला रोहतास नगर विधानसभा में। यहां यह महिला विधायक काम पर जाती हैं तो अपनी बेटे को गोद में लेकर। बेटे को गोद में लिए तस्वीर में दिख रही महिला AAp विधायक सरिता सिंह हैं। उनका बेटा अद्वैत अभिनव राय महज 2 महीने का है। वह घर पर तो बेटे का ख्याल रखती ही हैं, लेकिन उसे अकेला नहीं छोड़ सकतीं इसलिए उसे गोद में उठाकर निकल पड़ती हैं अपने काम में।

अद्वैत अभिनव राय अभी महज दो महीने का है, लेकिन अभी से ही अपनी मां के साथ ऑफिस मीटिंग में शामिल होता है। विधायक सरिता अपने बच्चे को काम पर ले जाकर कामकाजी महिलाओं के सामने एक नया मानक खड़ा कर रही हैं। तीन दिवसीय विधानसभा सत्र के दौरान भी जब महिला उसे लेकर गईं तो अद्वैत को MLA लॉन्ज में रखा गया था। जिस वक्त सरिता अपनी बात  विधानसभा में रख रहीं थीं, उस दौरान अन्य विधायक बच्चे का ख्याल रख रहे थे।

इस दौरान उपसभापति राखी बिड़ला ने बच्चे को फीडिंग कराने के लिए सरिता को ब्रेक भी दिया। सरिता का कहना है कि अपने काम के दौरान बच्चे को लेकर जाने में मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। मैं आराम से अपना काम कर रही हूं। क्या दिल्ली विधानसभा में क्रेच और डे केयर जैसी सुविधाएं होनी चाहिए? इस सवाल पर सरिता का कहना है कि उन्होंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है। उन्होंने कहा, ‘इससे पहले जो विधायक चुनी जाती थीं वे ज्यादा उम्र की रहती थीं। लेकिन आज कम उम्र की महिला विधायक चुनी जा रही हैं। ऐसे और उदाहरण सामने आएंगे जब मां छोटे बच्चों के साथ काम करती नजर आएंगी। मेरी शादी एमएलए बनने के बाद हुई है। जो मां अपने बच्चे को फीडिंग कराती हैं वे बच्चे को घर पर छोड़ना नहीं चाहेंगी।’  हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

About The Author

Journalist

Number of Entries : 3053

Leave a Comment

Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Scroll to top